डराने-धमकाने की कांग्रेस की पुरानी आदत, देश के 600 वकीलों की सीजेआई को लिखी चिट्ठी पर पीएम मोदी का बयान

सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ को 60 वकीलों की एक चिट्ठी मिली है। इस चिट्ठी में कहा गया है कि एक तरफ से दबाव बनाया जा रहा है। अब उस चिट्ठी पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरने का काम किया है। पीएम मोदी ने कहा कि डराने-धमकाने की कांग्रेस की पुरानी आदत है। कांग्रेस वाले बेशर्मी ले अपने स्वार्थों के लिए दूसरे से प्रतिबद्धता चाहते हैं, राष्ट्र के प्रति उनकी कोई प्रतिबद्धता नहीं है। दूसरों को डराना-धमकाना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति है।

बता दें कि वकीलों ने गुरुवार को ही सीजेआई को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें कहा गया है कि एक ग्रुप न्यायिक फैसलों को प्रभावित करने के लिए दबाव की रणनीति अपना रहा है। यह खासकर राजनीतिक हस्तियों और भ्रष्टाचारों से जुड़े मामलों में ज्यादा देखने को मिल रहा है। उनका तर्क यह है कि ये कार्रवाइयां लोकतांत्रिक ढांचे और न्यायिक प्रक्रियाओं में रखे भरोसे के लिए खतरा पैदा करती हैं।

चिट्ठी में आगे लिखा गया है कि खास समूह अलग-अलग तरीकों से प्रपंच कर रहे हैं। इससे न्यायपालिका की गरिमा को ठेस पहुंचती है। पत्र में कहा गया है कि यह समूह ऐसे बयान देते हैं जो सही नहीं होते और ये राजनीतिक रुप से फायदा लेने के लिए ऐसा करते हैं। सियासी हस्तियों और भ्रष्टाचार के केस में दबाव का इस्तेमाल करने की कोशिश की जाती है।

देश भर के 600 वकीलों ने लिखा पत्र
जिन वकीलों ने सीजेआई को लेटर लिखा है उनमें हरीश साल्वे, मनन कुमार मिश्रा, आदिश अग्रवाल, पिंकी आनंद, हितेश जैन, उज्जवला पवार, उदय होल्ला, स्वरूपमा चतुर्वेदी और देश भर के 600 वकील शामिल हैं।

Ad Ad

सम्बंधित खबरें