भारतीय हॉकी टीम का Paris Olympics 2024 में दबदबा जारी! क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, पॉइंट्स टेबल पर ये है पोजीशन

भारतीय हॉकी टीम का आज मुकाबला

भारत की पेसिल ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में मेडल टेली अभी दो है। भारत ने दो कांस्य पदक जीते है। दोनों ही शूटिंग में मिले है। हालांकि देश को पहले गोल्ड मेडल का बेसब्री से इंतजार है।

सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी फिल्ड में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे रहे हैं। ऐसे में भारतीय हॉकी टीम भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। ओलंपिक में अब तक टीम ने हर एक मैच में अपना बेस्ट दिया है। शानदार प्रदर्शन की वजह से ही टीम ने क्वार्टर फाइनल मे अपनी जगह बना ली है। ऐसे में हॉकी टीम से देशवासियों की मेडल की उम्मीदें जग गई है।

Paris Olympics 2024 में भारतीय हॉकी टीम का प्रदर्शन
पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने टोटल तीन मैच खेले है। जिसमें से दो में जीत और एक मैच ड्रॉ रहा। पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-2 से भारतीय टीम ने अपने नाम किया था। अर्जेंटीना से हुआ दूसरा मुकाबला 1-1 से ड्रॉ हो गया। आयरलैंड से हुए तीसरे मैच में भारत ने एकतरफ 2-0 से जीत हासिल की।

भारतीय हॉकी टीम की पॉइंट्स टेबल में पोजीशन
बता दें कि टूर्नामेंट में 12 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप स्टेज के दौरान टीमें आपस में एक-दूसरे से भिड़ेगी। बता दें कि भारत ग्रुप बी में है। जिसमें भारता के साथ ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, न्यूजीलैंड, आयरलैंड और अर्जेंटीना शामिल है। इस सभी टीमों ने अब तक तीन-तीन मैच खेल लिए है।

पॉइंट्स टेबल पर बेल्जियम टॉप पर बनी हुई है। टीम इडिंया दो जीत और एक ड्रॉ के साथ दूसरे स्थान पर बनी है। तो वहीं एक हार ओर दो जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है। अर्जेंटीना चौथे नंबर पर है। न्यूजीलैंड औऱ आयरलैंड तीनों मैच में हार के बाद पांचवें और छठे का स्थान पर है। बता दें कि भारत के साथ बेल्जियम भी क्वार्टर फाइनस में पहुंच गई है।

हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारतीय हॉकी टीम एक अगस्त को अपना चौथा मुकाबला बेल्जियम के साथ खेलेगी। मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू हो जाएगा। तो वहीं दो अगस्त को टीम की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ होगी।

Ad Ad

सम्बंधित खबरें