तस्कर बेखौफ, यहां काट दिए बहुमूल्य देवदार के पेड़, प्रशासन को नहीं लगी भनक

प्रदेश में अवैध कटान के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब लोहाघाट से अवैध पेड़ कटान का मामला सामने आया है। लोहाघाट के भेड़खान मोहल्ले में वोट हाउस के पास बेखौफ बन तस्करों ने देवदार के आठ बहुमूल्य पेड़ों काट डाला और वन विभाग और प्रशासन को इसकी भनक कानों-कान नहीं हो पाई।

चंपावत में तस्करों ने काट डाले बहुमूल्य देवदार के पेड़
शनिवार को तस्करों ने देवदार के आठ बहुमूल्य पेड़ काट दिए। इतनी बड़ी संख्या में पेड़ कटने की सूचना मिलने पर वन विभाग व प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। सूचना पर आनन-फानन में मौके पर लोहाघाट तहसीलदार विजय गोस्वामी व वन विभाग की टीम पहुंची तथा घटनास्थल का मौका मुआयना किया। टीम को एक घर के भीतर से डंप की हुई लाखों रुपए की देवदार की लकड़ी व पेड़ काटने की मशीन मिली जिसे टीम ने सीज कर दिया है।

घर में रखी मिली लाखों रूपए की कीमत की लकड़ी
तहसीलदार लोहाघाट विजय गोस्वामी ने बताया भेड़खान क्षेत्र में किसी व्यक्ति के द्वारा आठ देवदार के पेड़ काटकर उसकी बलिया व तख्ते बनाकर पास के घर में रखे गए हैं। भवन स्वामी का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल भवन स्वामी मौके से फरार है। तथा आरोपियों के खिलाफ विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

स्थानीय लोगों ने उठाए सवाल
क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा इतनी बड़ी संख्या में आबादी क्षेत्र से एक साथ देवदार के पेड़ काट डाले गए और प्रशासन को इसकी कानों-कान खबर नहीं हो पाई जो की काफी गंभीर मामला है। लोगों ने कहा पेड़ काटने वाले व्यक्ति के पीछे किसी राजनितिक हस्ती का हाथ होना बताया जा रहा है। जिसके दबाव में प्रशासन काम कर रहा है लोग प्रशासन पर मिली भगत का आरोप लगा रहे हैं।

Ad Ad

सम्बंधित खबरें