नैनीताल में बारिश का कहर, जलभराव की वजह से 115 परिवार प्रभावित, पीड़ितों को किया शिफ्ट

उत्तराखंड में बारिश ने इन दिनों कहर बरपाया हुआ है. पिछले चार दिनों से नैनीताल में हुई भारी बरसात और जलभराव से साढ़े चार करोड़ का नुकसान हुआ है. इसके साथ ही 30 से अधिक सड़कें बंद हैं. जिन्हें खोलने का काम किया जा रहा है.

नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक पूरे जिले में जलभराव की वजह से 115 परिवार प्रभावित हुए हैं. पीड़ितों को शिफ्ट किया गया है. इसके साथ ही नुकसान का आंकलन कर प्रभावित परिवारों को मुआवजा भी दिया जा रहा है।

बंद मार्गों को खुलवाने के प्रयास जारी : DM
डीएम ने बताया कि सभी विभागों को अपने नुकसान का आंकलन कर रोज जिला कार्यालय में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। इसके अलावा प्रमुख एनएच और स्टेट हाइवे में जिन स्थानों पर संवेदनशील स्थिति बनी है वहां पर 24 घंटे जेसीबी तैनात की गई है। लगातार सड़कों को खुलवाने का काम किया जा रहा है।

IMD ने उत्तराखंड के इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी देहरादून समेत, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, उधमसिंह नगर जिले में कहीं-कहीं तेज बारिश के साथ ही कई दौर की भारी बारिश की संभावना जताई है। जिसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिकों ने संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन की आशंका को देखते हुए ना जाने की अपील भी की है

Ad Ad

सम्बंधित खबरें