मांगे पूरी न होने पर पेड़ों में चढ़ी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कूदने की दे रहीं धमकी, प्रशासन के फूले हाथ पांव

चंपावत में लंबे समय से मानदेय बढ़ाने समेत अन्य मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रही हैं। सोमवार को प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आत्मघाती कदम उठाते हुए पेड़ में चढ़ गई। इस दौरान उन्होंने मांगें पूरी ना होने पर पेड़ से कूदने तक की धमकी दे डाली।

प्रदर्शनकारियों के इस कदम के से प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। करीब एक घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे का अंत काफी मान मनोबल के बाद हुआ। तब जाकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पेड़ से नीचे उतरी। कार्यकर्ताओं के पेड़ से नीचे उतरने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक वह अपना आंदोलन स्थगित नहीं करेंगे।

बता दें आंगनबाड़ी संगठन जिला अध्यक्ष मीना बोहरा के दिशा निर्देश पर लोहाघाट में ब्लॉक अध्यक्ष शर्मिला बोहरा, बाराकोट में दमयंती वर्मा, पार्टी ब्लॉक में नीमा बिष्ट के नेतृत्व में सोमवार सुबह से ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। सरकार की ओर से जब कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई तो कुछ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पेड़ों में चढ़ गई।

चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगे नहीं करती है तो वह आगे भी आत्मघाती कदम उठाएंगे तथा इस प्रदेश की समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व उनके परिवार नोटा का बटन दबाकर चुनाव बहिष्कार करेंगी। जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी

Ad Ad

सम्बंधित खबरें