रिश्तेदारों ने मृतक दिखा कर हड़प ली 10 बीघा जमीन, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

रुड़की तहसील के दौलतपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर रिश्तेदारों ने ही एक व्यक्ति की जमीन हड़प ली। दौलतपुर में एक सन्यासी जगदीश की ज़मीन उनके ही रिश्तेदारों ने उन्हें मृतक दिखा कर हड़प ली है। जबकि सन्यासी जगदीश जीवित है।

मृतक दिखा कर हड़प ली 10 बीघा जमीन
रिश्तेदारों द्वारा सन्यासी जगदीश को मृतक दिखा कर जमीन हड़पने के मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब सन्यासी जगदीश अपना कृषि कार्ड बनवाने के लिए अपनी ज़मीन की नकल निकलवाने के लिए चकबंदी कार्यालय पहुंचा।

आपको बता दें कि दौलतपुर के रहने वाले जगदीश गिरी ने कुछ साल पहले सन्यास ले लिया था। जिसके बाद से वो अपने चचेरे भाई के यहां लक्सर के तुगलपुर में रहने लगा था। इसी बीच सन्यासी जगदीश को उनके ही रिश्तेदारों ने उन्हें 2007 में मृतक दिखा कर उनकी 10 बीघा जमीन हड़प ली।

पटवारी और अधिकारियों की मिलीभगत का लगाया आरोप
सन्यासी जगदीश का कहना है कि इस मामले में उस वक्त मौजूद गांव के पटवारी सहित कई चकबन्दी और तहसील के अधिकारियों की मिलीभगत है। सन्यासी जगदीश ने इस संबंध में हरिद्वार एसएपी सहित जिलाधिकारी तक को अवगत कराया गया पर अब तक मामले का कोई हल नहीं निकला है।

जिसके बाद मंगलवार को थक कर सन्यासी जगदीश ने ये बात मीडिया के सामने रखी है। वहीं सन्यासी जगदीश के एक रिश्तेदार सतीश गिरी का कहना है कि उनके दूसरे रिश्तेदारों ने उन्हें मृतक दिखा कर बहुत बड़ा अपराध किया है जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी ज़रूरी है।

Ad Ad

सम्बंधित खबरें