सीएम धामी ने किया ‘दीदी भुली महोत्सव’ का शुभारंभ, 291 करोड़ से अधिक योजनाओं की दी सौगात

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को उत्तरकाशी पहुंच कर ‘दीदी भुली महोत्सव’ का शुभारंभ किया। इसके साथ ही सीएम धामी ने 291 करोड़ से अधिक की जनकल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

चरखे से ऊन की कताई करते आए नजर
सीएम धामी ने मातृशक्ति के साथ मिलकर वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के रुप में देश में दूसरा स्थान पाने वाले ‘लाल धान’ की उलख्यारे (ओखली) में पारंपरिक रुप से गिंज्याली (मूसल) से कुटाई की। इसके साथ ही स्थानीय महिलाओं के साथ चरखे के माध्यम से ऊन की कताई भी की। इसके साथ ही सीएम ने विभिन्न विभागीय एवं महिला समूहों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी निरीक्षण किया।

CM ने दी 291 करोड़ से अधिक योजनाओं की सौगात
कार्यक्रम के दौरान सीएम धामी ने कहा कि हमारी सरकार विकल्प रहित संकल्प के ध्येय वाक्य के साथ निरंतर जनसेवा में जुटी है। प्रदेश का प्रत्येक नागरिक हमारे संकल्प की पूर्ति के लिए अपना सहयोग देने के लिए तत्पर है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रत्येक प्रदेशवासी का सहयोग और समर्थन निरंतर मिलता रहेगा।

मातृ शक्ति के संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता : CM
सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड राज्य के निर्माण में हमारी मातृ शक्ति द्वारा किए गए संघर्ष को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उत्तरकाशी की हमारी मातृशक्ति आत्मनिर्भर भारत के मूलमंत्र को धरातल पर उतारते हुए स्वरोजगार के क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रही है।

Ad Ad

सम्बंधित खबरें